आरएएस मुख्य परीक्षा का परिणाम आज घोषित होगा

-RAS 2013- rpsc-results
राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा भर्ती मुख्य परीक्षा 2013 का परिणाम बुधवार शाम 5.30 बजे घोषित होगा।

राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा भर्ती मुख्य परीक्षा 2013 का परिणाम बुधवार शाम 5.30 बजे घोषित होगा। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने परीक्षा का परिणाम तैयार कर लिया है, मंगलवार देर रात आयोजित आयोग के फुल कमीशन की बैठक में परीक्षा में क्षैतिज आरक्षण की समीक्षा के बाद बुधवार शाम परिणाम जारी करने का निर्णय किया है
आरपीएससी की ओर से राज्य एवं अधीनस्थ सेवाओं के कुल 990 पदों के लिए 9 से 12 अप्रेल तक सभी सात संभाग मुख्यालयों पर आयोजित मुख्य परीक्षा परीक्षा का आयोजन किया गया था।
मुख्य परीक्षा में 30 हजार 308 में से 24 हजार 274 अभ्यर्थी उपस्थित हुए थे। आयोग ने पहली बार नए पैटर्न पर मुख्य परीक्षा का आयोजन करते हुए सभी अभ्यर्थियों के लिए समान रूप से चार प्रश्न-पत्रों की परीक्षा आयोजित की।



आरएएस मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी करने को लेकर मंगलवार को आरपीएससी में दिनभर मशक्कत चलती रही। अध्यक्ष ललित के. पंवार के साथ आयोग के सचिव बीएल कोठारी, उप सचिव भगवत सिंह राठौड़ ने दिनभर परिणाम की प्रत्येक स्तर पर समीक्षा की।
मंगलवार शाम आयोग में फुल कमीशन की बैठक में ध्यक्ष एवं सदस्यों ने परिणाम में दंडवत और क्षैतिज आरक्षण के निर्धारण को लेकर सुझाव दिए। मंगलवार रात सवा दस बजे पुन: आयोजित फुल कमीशन की बैठक में अध्यक्ष और सदस्यों ने क्षैतिज आधार पर महिला, विधवा, परित्यक्ता, नेत्रहीन, विशेषयोग्यजन, भूतपूर्व सैनिक सहित अन्य श्रेणी के अभ्यर्थियों को दिए गए आरक्षण की बारीकी से समीक्षा करने का सुझाव दिया।
बैठक में बुधवार शाम 5 बजे राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा भर्ती मुख्य परीक्षा 2013 का परिणाम बुधवार शाम 5.30 बजे घोषित होगा।ल कमीशन की बैठक आयोजित कर शाम 5.30 बजे परिणाम जारी करने का निर्णय किया गया।
जोखिम मोल नहीं चाहता आयोग
आरएएस 2013 परीक्षा 2013 से 2016 तक विवादों से घिरी रही है। इसके चलते आयोग प्रशासन परीक्षा के परिणाम में किसी प्रकार की आपत्ति या विवाद की स्थिति उत्पन्न नहीं करना चाहता है। परिणाम का प्रत्येक दृष्टिकोण से जांच कर ही जारी किया जाएगा।
इनका कहना है
आरएएस मुख्य परीक्षा 2013 का परिणाम तैयार है। क्षैतिज आरक्षण का बारीकी से परीक्षण किया जा रहा है। बुधवार शाम फुल कमीशन की बैठक के बाद परिणाम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा।
ललित के. पंवार, अध्यक्ष राजस्थान लोक सेवा आयोग
News From rajasthanpatrika..

How to Check RPSC RAS Mains 2013 Results

  • Visit the official website (https://rpsc.rajasthan.gov.in/Result.aspx)
  • Click on the link ‘RAS Mains 2013 Results’
  • The results will be displayed on the screen
  • Check the results and save it for further reference
  • Click here for RAS 2013 Results RPSC RAS Mains 2013 Results – Expected Today

Leave a Reply

 
Copyright © 2016 Buzzing Live · All rights reserved ·