राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं भर्ती मुख्य परीक्षा-2013 का परिणाम मंगलवार को आएगा।

राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं भर्ती मुख्य परीक्षा-2013 का परिणाम मंगलवार को आएगा। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने परिणाम तैयार करने की कवायद शुरू कर दी।

राज्य एवं अधीनस्थ सेवाओं के 990 पदों के लिए 9 से 12 अप्रेल तक सभी सात संभाग मुख्यालयों पर आयोजित परीक्षा में 30 हजार 308 में से 24 हजार 274 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी।

आयोग की ओर से नए पैटर्न पर आयोजित मुख्य परीक्षा की 99 हजार 896 उत्तर-पुस्तिकाओं की जांच का गोपनीय स्थानों पर परीक्षकों से करा लिया गया है।

आयोग अध्यक्ष ललित के. पंवार ने सोमवार सुबह मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी करने के लिए आयोग के अधिकारियों की बैठक ली। पंवार ने मंगलवार रात तक परिणाम जारी करने के निर्देश दिए हैं।

आयोग प्रशासन का दावा है कि आरएएस परीक्षाओं के इतिहास में अब तक सबसे कम समय मात्र 63 दिन में मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा।

तीन से गुना अभ्यर्थी होंगे पास

990 पदों के लिए आयोजित आरएएस मुख्य परीक्षा में कुल पदों के तीन से चार गुना अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए पात्र घोषित किया जाएगा। 24 हजार 274 अभ्यर्थियों में से करीब तीन हजार से अधिक अभ्यर्थियों को साक्षात्कार का मौका मिलेगा। आयोग की ओर से 15 जुलाई के बाद साक्षात्कार का सिलसिला शुरू किया जाएगा, जो करीब तीन माह चलेगा।

RAS Main Examination Results Today

source : rajasthanpatrika

 

Leave a Reply

 
Copyright © 2016 Buzzing Live · All rights reserved ·